crossorigin="anonymous"> Bihar computer operator Bharti 2023: बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्तियां,जाने कैसे होगा आवेदन - Sarkari Basic
Bihar computer operator Bharti 2023: बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्तियां,जाने कैसे होगा आवेदन
Bihar computer operator Bharti 2023: बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्तियां,जाने कैसे होगा आवेदन

Bihar computer operator Bharti 2023: बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्तियां,जाने कैसे होगा आवेदन

Bihar computer operator bharti 2023: :यदि आप एक नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए नौकरी का एक सुनहरा अवसर लेकर के आए हैं। आपको बता दें कि बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर भर्तियां निकली है जो उम्मीदवार बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी करना चाहते हैं वह इस भर्ती का ऐसा बन सकते हैं। पुलिस भर्ती से संबंधित संपूर्ण जानकारी आप इस पोस्ट में पढ़ सकते हैं नीचे आप इस पोस्ट में जानेंगे कि कंप्यूटर ऑपरेटर के विभिन्न पदों के लिए कितनी सैलरी निर्धारित की गई है।

बिहार कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती


यदि आप बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर की जॉब करना चाहते हैं। तो यह आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी है कि बिहार शिक्षा विभाग ने जिला, प्रखंडों ,और विद्यालयों को जरूरत के हिसाब से कर्मियों की सेवा नेतृत्व परिश्रमीकी पर नियुक्ति करने का निर्देश दिया गया है। जिसके लिए इच्छुक उम्मीदवार लगाए गए मानकों को पूरा करके बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर की जॉब पा सकते हैं।

बिहार कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती पदों का वेतन


इस भर्ती में पदों का विवरण कुछ इस प्रकार दिया गया है। इसमें विभिन्न पदों के लिए विभिन्न वेतन सीमा निर्धारित की गई है जिसमें 35000 प्रोग्रामर को रखा जाएगा, 16000 पर कंप्यूटर ऑपरेटर को रखा जाएगा तथा 20000 पर स्टेनोग्राफर रखे जा सकेंगे। इसके अलावा सुरक्षा गार्ड को जो न्यूनतम मजदूरी तय है उसके हिसाब से वेतन उपलब्ध कराया जाएगा।

बिहार में कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के संबंध

हम आपको बता दें कि विद्यालयों अथवा दफ्तरों में अवस्था की स्थिति को देखते हुए। विभाग के निदेशक प्रशासन सुबोध चौधरी ने इस संबंध में एक पत्र लिखा यह पत्र सभी क्षेत्रीय उपनिदेशक को जिला पदाधिकारियों को लिखा गया जिसमें सुबोध चौधरी ने कहा कि जिला प्रखंड एवं विद्यालय स्तरों पर काफी धनराशि ऐसे ही पड़ी रहती है जिसका प्रधानाध्यापक सही उपयोग नहीं कर पाते हैं। इसलिए विभाग ने दरें तय कर सभी को एक सुविधा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *